Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

Corona News – पंजाब में अब होम आईसोलेशन के दौरान घर में नहीं लगेगी मेडिकल ऑक्सीजन, गुरदासपुर में तैयार होगें 70 पोस्ट कोविड़ केयर ऑक्सीजन बैड़

Corona News – पंजाब में अब होम आईसोलेशन के दौरान घर में नहीं लगेगी मेडिकल ऑक्सीजन, गुरदासपुर में तैयार होगें 70 पोस्ट कोविड़ केयर ऑक्सीजन बैड़
  • PublishedMay 4, 2021

आखिर मंगलवार देर शाम पहुंचेगी गुरदासपुर में 12 हजार वैक्सीन की डोज, बुधवार को फिर लगेगी वैक्सीन

मंगलवार को पांच संक्रमितों की मौत, 182 अन्य पाए गए संक्रमित, 146 हुए ठीक

गुरदासपुर 4 मई (मनन सैनी)। स्वास्थ्य विभाग पंजाब की ओर से राज्य में डाक्टरों को कोविड़ के मरीजों को होम आइसोलेशन के दौरान घर में मेडिकल ऑक्सीजन लगाने या उसकी सलाह देने की मनाही कर दी गई है। जिसके चलते अब लोग घरों में मेडिकल ऑक्सीजन का प्रयोग नही कर सकेगें। हालाकि इस दौरान आईसोलेशन के मरीज जिनका ऑक्सीजन लैवल कम होगा उनके उपचार के लिए पोस्ट कोविड़ केयर ऑक्सीजन बैड़ बनाए जाएगें।

जिला गुरदासपुर के विभिन्न सिवल अस्पतालों में 70 पोस्ट कोविड़ केयर ऑक्सीजन बैड़ बनाने संबंधी जिला मैजिस्ट्रेट मोहम्मद इश्फाक की ओर से सिवल सर्जन को आदेश जारी कर दिए गए है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए सिवल सर्जन गुरदासपुर डॉ हभजन मांडी ने बताया कि कोविड़ के मरीज जिन्हें ठीक होने के बाद उनका अगर ऑक्सीजन लेवल कम पाया जाता है, तो उन मरीजों का ऑक्सीजन लेवल मेनटेन करने और इलाज के लिए सीएचसी फतेहगढ़ चूड़िया में 05, जिला अस्पताल गुरदासपुर में 10, सब डविजन अस्पताल बटाला में 15, सीएचसी नौशहरा मज्जा सिंह में 10, सीएचसी कलानौर में 10, सीएचसी भैणी मिआं खां में 10 व सीएचसी पुराना शाला में 10 बैड़ तैयार किए जाएगें।

वहीं जिले में पिछले कई दिनों से खत्म हुआ वैक्सीन के स्टाक संबंधी सिवल सर्जन ने बताया कि मंगलवार को 12 हजार वैक्सीन जिले में पहुंच रही है तथा बुधवार को दोबारा वैक्सीन लगाने का काम शुरु होगा। वहीं जिला टीकाकर्ण अफसर डाॅ मनचंदा ने बताया कि अभी फिलहाल 45 साल से उपर वालों को ही वैक्सीन लगेगी। उन्होनें बताया कि अगर उन्हें लगातार वैक्सीन पहुंचती रहे तो जिले में वैक्सीन का काम निरंतर चलता रहेगा।

उधर जिले में मंगलवार को 5 संक्रमितों की मौत हुई जबकि 182 लोग संक्रमित पाए गए। जबकि 146 लोग ठीक भी हुए। जिले में गुरदासपुर सिवल अस्पताल में 21 मरीज, आर पी अरोड़ा मेडिसिटी में 11 मरीज, एसडीएच बटाला में 7 मरीज, अबरोल अस्पताल में 15, सीएचसी धारीवाल में 8, दूसरे जिलों में 88 मरीज, केंद्रीय जेल में आईसोलेशन में 64, मिलेट्री अस्पताल में 31 मरीज दाखिल है।

Written By
The Punjab Wire